Blog
विशेष पूजा अर्चना।

कोविड की महामारी ने जहां एक ओर समाज के हर वर्ग को किसी न किसी रूप में क्षति पहुंचाई है, वहीं दूसरी ओर अनेक परिवार इस महामारी के कारण बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। सबसे बड़ी क्षति मानवीय मूल्यों की हुई है, जिसके कारण इष्ट मित्र, सगे- संबंधी तो दूर , स्वयं परिवार के लोग भी अपनों के साथ खड़े नहीं हुए। इससे समाज की त्रासदी और अधिक बढ़ गई है। इसी संकट में मां झंडेवाली के सेवादार परिवारों को भी कई प्रकार की क्षति उठानी पड़ी। एक ओर हमारे कुछ सेवादार हमें छोड़ कर चले गए तो कुछ परिवारों ने किसी ना किसी अन्य सदस्य को खोया है। भय के वातावरण के चलते और व्यवस्थाओं के टूटने के कारण संसार से जाने वालों की अंतिम क्रिया भी विधिवत और सम्मान पूर्वक नहीं हो सकी जिसकी वेदना परिवारों को सदैव बेचैन करती रहेगी।
परिवारों की इस पीड़ा को ध्यान में रखते हुए झंडेवाला देवी मंदिर की ओर से ऐसी आत्माओं की शांति के लिए एक विशेष पूजा करने का निश्चय किया गया है।
सभी सेवादार बंधुओं से अनुरोध है कि अपनी जानकारी में जो सेवादार हमें छोड़ कर गए हैं या उनके परिवार के किसी सदस्य का निधन हुआ है तो उसकी जानकारी  मंदिर के स्वागत कार्यालय के फोन नंबर 7440076600 पर प्रातः 10:30 से सायं 5:30 बजे तक  (रविवार अवकाश) संपर्क करें, ताकि उनके लिए विशेष पाठ का प्रबंध किया जा सके।
आओ हम सब मिलकर मां झंडेवाली से प्रार्थना करें कि वह समाज और राष्ट्र को इस संकट से मुक्ति दिलाएं।
जय माता की।